कल कब आएंगे जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल, जानिए कहां देखें

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के बाद शनिवार को छह बजे के बाद एग्जिट पोल आएंगे। इनमें राज्य में 10 साल के अंतराल पर हुए विधानसभा चुनावों में क्या तस्वीर उभरेगी? इसका अनुमान सामने आएगा। सभी टीवी चैनल और एजेंसी के द्वारा हरियाणा में वोटिंग

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के बाद शनिवार को छह बजे के बाद एग्जिट पोल आएंगे। इनमें राज्य में 10 साल के अंतराल पर हुए विधानसभा चुनावों में क्या तस्वीर उभरेगी? इसका अनुमान सामने आएगा। सभी टीवी चैनल और एजेंसी के द्वारा हरियाणा में वोटिंग खत्म होते ही जम्मू-कश्मीर विधानससभा चुनावों के लिए एग्जिट पोल जारी किए जाएंगे। जम्मू कश्मीर में इस बार के विधानसभा चुनाव तीन चरणों में हुए थे। 90 विधानसभा सीटों के लिए आखिरी चरण की वोटिंग 1 अक्तूबर को संपन्न हुई थी। इससे पहले 18 सितंबर और 25 सितंबर को पहले और दूसरे चरण की वोटिंग हुई थी।

वोटिंग खत्म होते ही आएंगे एग्जिट पोल
हरियाणा में वोटिंग खत्म होते ही पांच अक्तूबर को जम्मू-कश्मीर में किसकी सरकार बनेगी। एग्जिट पोल में इसके संकेत मिलेंगे। इस बार के चुनावों में कुल 63.88 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया। चुनाव आयोग ने गुरुवार को यह जानकारी दी थी। इस बार के विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस ने गठबंधन किया है। बीजेपी राज्य में अकेले चुनाव लड़ी है। चुनावों में बीजेपी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस की तरफ राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रचार किया था। चुनावों में स्टेटहुड का मुद्दा छाया रहा था। धारा 370 हटने के बाद राज्य में हुए पहले विधानसभा चुनावों से बीजेपी को काफी उम्मीदें हैं।


एनबीटी ऑनलाइन ने खास तैयारी
एग्जिट पोल में बताया जाएगा कि जम्मू कश्मीर में इस बार कौन सी पार्टी किस सीट पर जीत हासिल कर रही है। सीटों के साथ-साथ वोट प्रतिशत, किस सीट पर कौन प्रत्याशी जीत रहा है, ये भी बताया जाएगा। इसे लेकर एनबीटी ऑनलाइन ने खास तैयारी की है। अलग-अलग एजेंसियों के एग्जिट पोल के हर अपडेट आप एनबीटी ऑनलाइन वेबसाइट में देख सकते हैं।


यहां देख सकते हैं एग्जिट पोल
तमाम एग्जिट पोल के नतीजों को देखने के लिए न्यूज चैनल के सोशल मीडिया और यूट्यूब अकाउंट से जुड़ सकते हैं। टुडे चाणक्या, एक्सिस माई इंडिया, सीएसडीएस, सी वोटर, टाइम्स नाउ जैसे सर्वे एजेंसियों का एग्जिट पोल देख सकते हैं। इन सभी एजेंसियों के एग्जिट पोल आप एनबीटी ऑनलाइन पर देख सकते हैं। इसके साथ ही पोल ऑफ पोल्स से जुड़े अपडेट जानने के लिए नवभारत टाइम्स ऑनलाइन के साथ जुड़े रहिएगा।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Gujarat: राजकोट में तीन हजार से ज्यादा कैंसर वॉरियर्स का गरबा, लड़कियों ने किया देवी कवच का जाप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इन दिनों देश में नवरात्रि शुरू हो चुके हैं, लोग मां दुर्गा की उपासना खूब धूमधाम से कर रहे हैं। वहीं, गुजरात में नवरात्रि शुरू होते ही जगह-जगह पंडालों में गरबा शुरू हो जाता है। इस दौरान राजकोट में एक नई इबारत लिखी गई, यहां

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now